PAK आर्मी का दावा: भारत में घुसकर खाली जगहों पर गिराए बम, जताई अपनी ताकत

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर बड़ा दावा किया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दावा किया है कि उनके लड़ाकू विमान ने भारत के कई इलाकों में बमबारी की है. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद भारत को बताना था कि हमारी सेना में दम है. पाकिस्तानी सेना दावा कर रही है कि उन्होंने भारत के दो पायलटों को अपनी हिरासत में लिया है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने कहा कि हमने अपनी स्ट्राइक में कोशिश की थी किसी को नुकसान ना पहुंचे. हमने 6 टारगेट तय किए थे, जिसके बाद हमने स्ट्राइक किया. बिम्बरगरी समेत कई इलाकों में हमने टारगेट किया. हम बस ये बताना चाहते थे कि हम सबकुछ कर सकते हैं, लेकिन इलाके में शांति के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम शांति चाहते हैं युद्ध नहीं करना चाहते हैं. पाकिस्तान के एक्शन के बाद भारत के दो जहाज LoC पर कर पाकिस्तान की सीमा में आए, हमने दोनों को निशाना बनाया. एक भारत की जमीन पर और दूसरा पाकिस्तान की जमीन पर गिरा, दो पायलट को गिरफ्तार किया गया है एक घायल है और दूसरा गिरफ्त में है. उनके पास से कई कागजात मिले हैं.

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि भारत ने किसी F16 को नहीं गिराया है, हमने इस ऑपरेशन में इसका इस्तेमाल नहीं किया था. आसिफ गफूर ने कहा कि वह चाहते तो भारतीय सेना के ठिकानों और प्रशासनिक दफ्तरों को निशाना बना सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

भारत ने मार गिराया पाकिस्तान का विमान

आपको बता दें कि पाकिस्तान का ये दावा तब आया है जब भारत ने उसके F16 को मार गिराया था. भारतीय सीमा में घुसे विमान को हमारी वायुसेना ने उसे मार गिराया था. गौरतलब है कि भारत के द्वारा की गई एयरस्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान बौखला गया है. भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था.

सुषमा स्वराज ने किया फैसले का स्वागत
इंटरनेशनल कोर्ट का फैसला भारत के पक्ष में आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर खुशी जताई. सुषमा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस का फैसला कुलभूषण जाधव के परिवार और भारत के लोगों के लिए बड़ी राहत देने वाला है.' सुषमा ने जाधव पर आईसीजे का फैसला आने के बाद कई ट्वीट किए और वकीलों की टीम को बधाई भी दी.

पीएम मोदी ने की सुषमा स्वराज से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोर्ट के फैसले पर संतुष्टि जाहिर की. सूत्रों के मुताबिक फैसला आने के बाद पीएम मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बातचीत की और आईसीजे के फैसले का स्वागत किया. साथ ही पीएम मोदी ने इंटरनेशनल कोर्ट में भारत का पक्ष रख रहे मशहूर वकील हरीश साल्वे और उनकी टीम की भी तारीफ की.

Comments

Popular posts from this blog

国务院新闻办公室发表《2019年美国侵犯人权报告》

东京奥运2020:延期一年举办的经济影响是什么

कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर रेड में कितने पैसे मिले